Thursday, January 28, 2016

ट्रेजरी में लगा है लॉक

ट्रेजरी में लगा है लॉक,नियोजित शिक्षकों को वेतन के लिये करना होगा और इंतजार.......
सभी शिक्षकों को Ashutosh Amit का नमस्कार.आर्थिक संकट से जूझ रहे और वेतन का इंतजार कर रहे नियोजित शिक्षकों के लिये एक निराशाजनक ख़बर है.वित्त विभाग (शिक्षा) ने ट्रेजरी में लॉक लगा दिया है.जिसके कारण नियोजितों के वेतन भुगतान में विलंब हो रहा है.
कारण यह है कि शिक्षा विभाग के विभिन्न मदों यथा साइकिल,पोशाक,छात्रवृति इत्यादि में खर्च किये गये रुपयों का उपयोगिता प्रमाण-पत्र सभी जिलों से अब तक जमा नहीं हुआ है.इसलिए विभाग ने किसी भी निकासी पर रोक लगा दिया है.



मजे की बात यह है कि यह रोक सिर्फ नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान पर ही लगा है.जबकि नियमित शिक्षकों को दिसंबर तक का वेतन मिल चुका है या मिलने वाला है.
एक और निराशाजनक खबर है.सर्व शिक्षा अभियान बंद होने वाला है.अब जिन शिक्षकों को सर्व शिक्षा से वेतन मिलता है उनके लिये दुविधा की स्थिति है.अच्छी खबर यह है कि सर्व शिक्षा का वेतन केंद्र से मिल गया है और इनका भुगतान फ़रवरी से शुरू हो जायेगा.


एक कहावत है, “पेट में खर नैय,सिंग में तेल”.एक तो समय से वेतन नहीं देंगे और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भी चाहिये.कैसे होगा सरकार?

जय भारत,जय बिहार,जय शिक्षक.

सभी शिक्षक मित्रों से अनुरोध है की मेरे what’s app नंबर 9708200702 पर अपना नाम,स्कूल और जिला मैसेज करे.क्यूंकि आने वाले दिनों में इसकी जरुरत पड़ने वाली है.इसे अतिआवश्यक समझा जाये.
आशुतोष 

10+2 शिक्षक 

प्रोजेक्ट कन्या +2 विद्यालय कुमारखंड,मधेपुरा (बिहार)

mobile no.- 7870900690
What’s नंबर 9708200702

I Support Teachers पेज शिक्षकों को समर्पित है.शिक्षक समाज और राष्ट्र के निर्माता होते है.सभी शिक्षकों को संगठित और एकजुट करने के लिये यह पेज बनाया गया है.

कृपया इस पेज को लाइक करे.

(1) I Support Teachers के इस लिंक पर क्लीक करे ,यह पेज खुल जायेगा

(2) फिर इस पेज के LIKE पर क्लीक करे .

पोस्ट को शेयर करके अपनों तक जानकारी पहुँचावे 

अपना बहुमूल्य सुझाव भी दें और

शिक्षक बंधू friend request भेजे Ashutosh 


हमसे जुड़े , शिक्षकों के पत्रकार पेज से जुड़े और LIKE करे



No comments:

Post a Comment