Thursday, December 3, 2015

बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव के नाम नियोजित शिक्षकों का खुला पत्र

नियोजित शिक्षक मित्रों यह पोस्ट आपका है और आपके लिये है.जरुर पढ़े.
बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव के नाम नियोजित शिक्षकों का खुला पत्र =
श्री तेजस्वी यादव जी.बिहार का उपमुख्यमंत्री बनने पर नियोजित शिक्षकों की तरफ से मैं Ashutosh आपको बहुत-बहुत बधाई देता हूँ.उपमुख्यमंत्री के रूप में आप युवा आइकॉन है.राजनीति और सत्ता भले ही आपको विरासत में मिली हो पर राजनीतिक कैरियर अब शुरू होगा.राजनीति में आपका छवि कोरा कागज ही है.ना कोई आरोप,ना कोई प्रत्यारोप.लेकिन सत्ता तक पहुँचने के बाद यह शुरू होगा ही.


राजद के नाम से आम लोगो में असुरक्षा और अपराध का डर है.एक बहुत बड़ी जिम्मेवारी और आशा के साथ आपको बिहार की सत्ता मिली है.आम लोगो के मन से डर निकालकर सभी वर्गो और जाति को एकजुट करना होगा.बिहार अभी भी अभावों और समस्याओं से ग्रसित है.युवाओं की बेरोजगारी और पलायन,किसानों की समस्या,बिजली,पानी सहित तमाम मौलिक आभाव भी है.ये समस्यायें भी आपको विरासत में मिलेगी.
2003 से तक नीतिश कुमार ने शिक्षक नियोजन शुरू किया.लाखों शिक्षित बेरोजगार शिक्षक बने.अप्रैल 2015 में सामान काम-सामान वेतनमान हेतु शिक्षक महाआन्दोलन भी हुआ था.हमलोगों की मांग थी = 9300-34800 वाला वेतनमान. पर आपके नीतिश अंकल ने वेतनमान के नाम पर नियोजित शिक्षकों को ठग लिया. 5200-20200 वाला अधुरा वेतनमान देकर जले पर नमक ही छिड़का है.
नियोजित शिक्षकों की कुछ समस्याओं पर मैं आपका ध्यान दिलाना चाहता हूँ=
(1) आधा-अधुरा वेतनमान मिला है.पे बैंड काट कर वेतनमान दिया गया है,जो उचित नहीं है.
(2) 
अप्रशिक्षित शिक्षकों को ग्रेड पे नहीं दिया गया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है.
(3) 
प्रशिक्षित शिक्षकों को दो साल के अनुभव के बाद ग्रेड पे मिलना भी दुखद है.
(4) 
स्थानांतरण नहीं होने से विकट समस्या हो रही है.
(5) 
सभी TET-STET पास अभ्यर्थियों का नियोजन नहीं हुआ है.



एक महत्वपूर्ण बात कहना चाहूँगा-नियोजित शिक्षक किसी भी मामले में किसी से कम नहीं है.चाहे पढ़ाना हो या स्कूल के कार्य,सभी बड़ी ही ईमानदारी और कर्मठता से करते है.सरकारी स्कूलों की दशा और दिशा बदलने में नियोजित शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है.नीतिश अंकल ने बच्चों को साइकिल और रुपये दिये और हमने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिया.परिणाम आपके सामने है.
आप युवा आइकॉन है.नियोजित शिक्षकों में ज्यादातर युवा ही है.इसलिये हम युवा शिक्षकों को आपसे बहुत उम्मीद है.हम आपसे आग्रह करते है कि इस अधूरे वेतनमान का अपने स्तर से समीक्षा करे तथा सामान काम-सामान वेतनमान दे.जो पुराने शिक्षकों को मिलता है.
नीतिश कुमार ने लाखों शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देकर अपने नाम का झंडा गाड़ा है और अपना नाम इतिहास में दर्ज कर लिया है.नियोजित शिक्षकों को सामान काम-सामान वेतनमान देकर आप स्वंय अपना इतिहास लिखे. निश्चित रूप से सामान काम-सामान वेतनमान का यह कार्य आपको सामाजिक और राजनीतिक मजबूत आधार देगा.शिक्षक समाज का आधार और दर्पण होता है.
उपमुख्यमंत्री जी,अच्छे काम से अपने तेज’ को जगाईये और युवा आइकॉन बनकर नियोजित शिक्षकों की मांग=सामान काम-सामान वेतनमान (9300-34800) देकर तेजस्वी के तेज’ से पूरा बिहार को रौशन कर दीजिये.
तेजस्वी आज उपमुख्यमंत्री है तो कल मुख्यमंत्री का दावेदार भी होगा.आपके दाँवे को हम मजबूत करेंगे.
जय भारत,जय बिहार,जय शिक्षक.



आशुतोष 
10+2 शिक्षक
प्रोजेक्ट कन्या +2 विद्यालय कुमारखंड,मधेपुरा (बिहार)
mobile no.- 7870900690
What’s
नंबर 9708200702
I Support Teachers मित्रों यह पेज शिक्षकों को समर्पित है.कृपया इस पेज को लाइक करे.शिक्षक समाज और राष्ट्र के निर्माता होते है.सभी शिक्षकों को संगठित और एकजुट करने के लिये यह पेज बनाया गया है.
कृपया इस पेज को लाइक करे .पेज लाइक कैसे करे =
(1) सबसे पहले I Support Teachers के इस लिंक पर क्लीक करे ,यह पेज खुल जायेगा
https://www.facebook.com/pages/I-Support-Teachers/726071567505653
(2) उसके बाद इस पेज के LIKE पर क्लीक करे .
पोस्ट को शेयर करके अपनों तक जानकारी पहुँचावे
अपना बहुमूल्य सुझाव भी दें और
शिक्षक बंधू freind request भेजे Ashutosh Amit
https://www.facebook.com/ashutoshsir2020
हमसे जुड़े , शिक्षकों के पत्रकार पेज से जुड़े और LIKE करे
https://www.facebook.com/ashutoshteachersjournalist

No comments:

Post a Comment