Saturday, February 1, 2014

" VAISHALI " प्रारंभिक, माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के नियोजन हेतु कैंप आयोजन का कार्यक्रम हेतु सूची एवम सूचना ( Nagar Parishad )


" VAISHALI " प्रारंभिक, माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के नियोजन हेतु कैंप आयोजन का कार्यक्रम हेतु सूची एवम सूचना ( Nagar Parishad )






1 comment:

  1. महिलाओं की पसंद से जुड़ी कुछ ऐसी बातें हैं, जिनके बारे में पुरुष हमेशा ही कन्फ्यूज रहता है। यहां हम ऐसी ही कुछ बातों का उल्लेख कर रहे हैं जो महिलाओं को सुनने में अच्छी लगती हैं, लेकिन पुरुष बोलने में हिचकिचाते हैं।

    अगर आप किसी महिला को आकर्षित या खुश करना चाहते हैं तो ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बल्कि ऐसी बातों को बोलचाल में शामिल करें जो उन्हें अच्छी लगे। उसे प्रभावित करने के लिए वे बातें कहें जो वे पहले से ही जानती हैं। जी हां, आपको अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह सच है।

    आप अपने रिश्ते के प्रति प्रतिबद्ध हैं और उसे खोने का डर सता रहा है तो जानिए कुछ ऐसी बातें, जिन्हें सुनकर महिलाओं को खुशी होती है।

    1. तुम बहुत खूबसूरत लग रही हो:
    एक बात पुरुषों को बहुत अच्छी तरह जान लेनी चाहिए कि तीन चीजें हैं, जिनके बगैर महिलाएं नहीं रह सकतीं। पसंदीदा फूड, वार्डरोब में नए-नए कपड़े और कॉम्प्लीमेंट्स। इसलिए वो कुछ भी करें, उन्हें कॉम्प्लीमेंट्स देना नहीं भूलें। फिर चाहे बात उनके लुक की हो, फिगर या फिर ऑफिस में उन्होंने कोई अच्छा काम किया हो। 34 वर्षीय हाउसवाइफ अदिति का कहना है कि जब उनके पति यह कहते हैं कि इस ड्रेस में तुम अच्छी लग रही हो तो उन्हें बहुत खुशी होती है। या कहें कि तुम 30 की उम्र में भी कितनी यंग और सेक्सी लग रही हो। फिर दे्खिए, वो किस तरह आप पर मर मिटती हैं।

    2. आप मेरे जीवन की पहली गर्लफ्रेंड हो:
    ऐसे कहते ही उन्हें लगता है कि आप एक ही महिला से प्यार करने वाले शख्स हैं। इसका मतलब है कि आप एक गर्लफ्रेंड को छोड़कर दूसरी के तरफ भागने वालों में से नहीं हैं। यह बात उन्हें बहुत प्रभावित करती है और आपका रिश्ता लंबे समय तक चल सकता है। झूठ के तौर पर इस बात को कतई नहीं कहें। इससे रिश्ते में मुसीबत आ सकती है।

    3. तुम तो कमाल की हो:
    जब आप एक साथ बिस्तर पर हों तो यह जरूर कहें कि तम-सा कोई नहीं हो सकता। तुम तो बस कमाल की हो। इस बात से उन्हें यह लगने लगता है कि आप सेक्शुअली संतुष्ट है। साधारण-सी यह बात आपकी सेक्शुअल लाइफ को और मजेदार बना सकती है।

    4. तुम एक अच्छी मां हो सकती हो:
    हर औरत को बच्चे बहुत पंसद होते हैं। फिर भी उन्हें एक बात परेशान करती है कि वे एक अच्छी मां बन सकती हैं या नहीं। कई महिलाओं को यह डर सताता है कि वे बच्चे को संभाल पाएंगी या नहीं। ऐसे में पुरुष को यह बात उन्हें समझानी चाहिए कि वे एक अच्छी मां हो सकती हैं। पुरुषों को कहना चाहिए कि जॉब के साथ-साथ तुम बच्चे का भी ख्याल रख सकती हो और मैं हूं न तुम्हारा साथ देने के लिए।

    5. क्या तुम मेरी लाइफ पार्टनर बनोगी:
    महिलाएं बहुत भावुक होती हैं और ऐसा कहकर आप उनके दिलों पर राज कर सकते हैं। उन्हें इस बात का एहसास दिलाने की कोशिश करें कि आप सिर्फ दिल जीतने के लिए ऐसा नहीं कह रहे हैं, बल्कि वाकई में पूरी जिंदगी उनके साथ बिताना चाहते हैं।

    6. तुम्हारा क्या कहना है...
    जी हां, अगर आप कोई गाड़ी खरीद रहे हैं या फिर मोबाइल, एक बार उनसे पूछें जरूर कि क्या तुम्हें ये पसंद है। एक बार उनकी राय जरूर जानें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके लिए उनका नजरिया जरूरी है, बल्कि यह कहकर आप उन्हें सम्मान दे रहे होते हैं और महिलाओं को यह बात बहुत अच्छी लगती है।

    7. तुम मेरी सबसे अच्छी दोस्त हो:
    लड़की को इस बात का एहसास कराएं कि आप सिर्फ उन्हें उनकी खूबसूरती या फिगर की वजह से पसंद नहीं करते बल्कि, वह आपकी बहुत अच्छी दोस्त भी हैं। लड़कियों को यह बात बहुत अच्छी लगती है कि उनका ब्वॉयफ्रेंड उन्हें अपनी सबसे अच्छी दोस्त मानता है।

    8. मैं लकी हूं कि तुम मेरी जिंदगी में हो:
    लड़की को बताने की कोशिश करें कि वह आपकी जिंदगी में कितनी महत्वपूर्ण है। उसे बताएं कि वह अगर आपके जीवन में नहीं होती तो शायद आप आज भी सिंगल ही होते। लड़की से कहें कि आज अगर आपकी जिंदगी इतनी खूबसूरत है तो बस इसलिए कि वह आपकी लाइफ में है।

    9. तुम जानती हो मेरे दिमाग में क्या चल रहा है:

    कई महिलाएं आपके बोलने से पहले ही समझ जाती हैं कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है। अगर ऐसा हो रहा है तो उन्हें प्यार से कहें कि तुम मेरे बोलने के पहले ही कैसे समझ जाती हो कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा है। फिर चाहे वो आपका पसंदीदा खाना हो या कोई गिफ्ट।
    10. आई लव यू:
    ये तीन जादुई शब्द महिलाएं हर पल सुना चाहती हैं। बस आपको इतना ध्यान रखना है कि इस बात को सही जगह और सही समय पर कहें।

    ReplyDelete