Monday, August 15, 2016

शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को कहा’मेंटल’

शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को कहामेंटल’,दो टूक कहा नहीं मिलेगा समय से वेतन.......
सभी आदरणीय शिक्षकों को Ashutosh Amit का नमस्कार.एक कहावत है अधगर गगरी छलकत जाय’.कुछ ऐसा ही हाल बिहार के प्रयोग मंत्री (शिक्षा मंत्री) अशोक चौधरी का है.गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के नाम पर सारे प्रयोग असफल रहे.
ताजा मामला नियोजित शिक्षकों के अपमान से जुड़ा है.जब कुछ नियोजित शिक्षक 6 माह से वेतन नहीं मिलने के कारण अपनी परेशानी लेकर अशोक चौधरी से मिले.चौधरी ने दो टूक कहा,समय से वेतन नहीं मिल पायेगा.15 साल (लालू और नीतीश राज) की कुव्यवस्था को दुरुस्त करना मुश्किल है.क्योंकि सत्ता में यही लोग बैठे है और सारा खेल इनलोगों का है.
अपनी भड़ास निकलते हुये मंत्री ने शिक्षकों को 'डीरेल'(Derail) तक कह दिया.मतलब बेपटरी या घसका हुआ.जिसे आम बोलचाल में 'मेंटल या पागल' कहते है.जिन शिक्षकों ने मंत्री को बोलना और भाषण देना सिखाया,उस शिक्षकों को ही डांटते हुये भाषण ना देने की नसीहत दी.
कुछ माता-पिता काफी संघर्ष करके अपने बच्चों को काबिल बनाते है और वही बच्चे अच्छे पद पर आने के बाद माता-पिता को वृद्धा-आश्रममें छोड़ आते है.अशोक चौधरी भी उसी में से एक है.
शिक्षक मित्रों,क्या यह अपमान नहीं है?क्या इसका विरोध नहीं होना चाहिये?क्या मंत्री को मुहतोड़ जबाब नहीं देना चाहिये?निश्चित रूप से हाँ........
अब सभी संघ के नेताओं की यह नैतिक जिम्मेवारी है कि आपसी मतभेद को भुलाकर इस अपमान का जवाब दे.प्रदीप पप्पू जी,अमरदीप डिसूजा जी,पूरण जी,मार्कंड जी,ब्रजवासी जी समेत तमाम नेताओं से शिक्षकों का अनुरोध है कि मंत्री को कड़ा जबाब दिया जाय.काम रोका जाय,चक्का जाम,हड़ताल किया जाय....
अपनी मांगो के समर्थन में माध्यमिक शिक्षक संघ ने 16 अगस्त से हड़ताल का ऐलान किया है.जब सभी संघों की एक ही मांग है तो एक साथ हड़ताल का आगाज किया जाय.कक्षा 1-12 तक के सभी स्कूलों में तालाबंदी और तमाम कार्यों का बहिष्कार किया जाय.नो वर्क......15 दिन में सरकार हिल जायेगी.
आप सभी नेताओं से उम्मीद लगाये बिहार के तमाम नियोजित शिक्षक............
जय भारत,जय बिहार,जय शिक्षक.
सभी शिक्षक मित्रों से अनुरोध है की मेरे What’s app नंबर 9708200702 पर अपना नाम,स्कूल का नाम और जिला मैसेज करे.इसकी जरुरत पड़ने वाली है.इसे अतिआवश्यक समझा जाये.
आशुतोष 
+2
शिक्षक 
प्रोजेक्ट कन्या +2 विद्यालय कुमारखंड,मधेपुरा (बिहार)
Mobile
नंबर 7870900690
What’s app
नंबर 9708200702
Follow on Twitter.com/ashutoshamit85
I Support Teachers पेज शिक्षकों को समर्पित है.शिक्षक समाज और राष्ट्र के निर्माता होते है.सभी शिक्षकों को संगठित और एकजुट करने के लिये यह पेज बनाया गया है.
कृपया इस पेज को लाइक करे.
(1)
सबसे पहले I Support Teachers के इस लिंक पर क्लीक करे ,यह पेज खुल जायेगा
https://www.facebook.com/pages/I-Support-Teachers/726071567505653
(2)
उसके बाद इस पेज के LIKE पर क्लीक करे.
पोस्ट को शेयर/फॉरवर्ड करके अपनों तक जानकारी पहुँचावे 
अपना बहुमूल्य सुझाव भी दें और
शिक्षक बंधू friend request भेजे Ashutosh Ashutosh
https://www.facebook.com/amit.ashutosh2020
हमसे जुड़े,शिक्षकों के पत्रकार पेज से जुड़े और LIKE करे
https://www.facebook.com/ashutoshteachersjournalist


No comments:

Post a Comment