Monday, June 19, 2017

क्या बिहार के नियोजित शिक्षक सच में शिक्षा पर बोझ है?पूरा एनालिसिस...


सभी आदरणीय शिक्षकों को Ashutosh Amit का नमस्कार.बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि नियोजित शिक्षक बोझ है’.जिस पर काफी बबाल हुआ.शिक्षक और नेताओं ने इस बयान की आलोचना की और पुतला-दहन,यज्ञ-हवन,धरना-प्रदर्शन भी हुआ.

इनके शिक्षा मंत्री बनने के बाद शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गई है.दो बार टाँपर घोटाला,समय से बच्चों को किताबें नहीं मिलना,शिक्षकों को असमान और अनियमित वेतन सहित तमाम मुद्दों पर नाकाम रहे.जिसे छिपाने के लिए यह बयान दिया गया है.
Image may contain: 5 people

मंत्री ने 2003-05 में प्रमाण-पत्र पर बहाल शिक्षा मित्र (अब नियोजित शिक्षक) के लिए यह बयान दिया है.उन्होंने कहा-कुछ शिक्षक ऐसे भी है जिन्हें अपना नाम भी लिखने नहीं आता है और गलत पढ़ाते भी है.2015 में नीतिश कुमार ने भी कहा था-उन शिक्षकों को भी वेतनमान मिलेगा जिन्हें अपना नाम भी लिखने नहीं आता है.

ऐसे शिक्षकों को ही टारगेट करके मीडिया बिहार की शिक्षा व्यवस्था की रिपोर्ट दिखाती है.संडे हो या जनवरी हर चीज गलत पढ़ाते है.पर कुछ शिक्षकों के कारण पुरे शिक्षक समाज को बदनाम नहीं किया जा सकता है.
Image may contain: 2 people, people sitting
सरकार की मंशा ही बच्चों को शिक्षा देने की नहीं है.रूपए बांटकर वोट बैंक बनाया जाता है.अशोक चौधरी के नाकामी को देखते हुये यही कहा जा सकता है कि बिहार की शिक्षा पर असली बोझ यही हैं तथा इन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिये.
जय भारत,जय बिहार,जय शिक्षक.
-----------------------------------------------------------------------------------
अति विशेष...... फेसबुक पर I Support Teachers पेज को Like करके शिक्षकों के समूह से जुड़े और अपने मित्रों को भी पेज लाइक करने के लिए invite करे.क्योंकि सभी शिक्षकों को संगठित और सही जानकारी देने के लिए ही यह पेज बनाया गया है.MORE ऑप्शन पर जाये और See first चुने.इसका लिंक है

------------------------------------------------------------------------------------
आशुतोष
+2 शिक्षक
प्रोजेक्ट कन्या +2 विद्यालय कुमारखंड,मधेपुरा (बिहार)
Mobile नंबर 7870900690
What’s app नंबर 9708200702
-----------------------------------------------------------------------------------
निवेदन......

(1) पोस्ट को शेयर/फॉरवर्ड करके सभी शिक्षकों तक सही जानकारी पहुँचाने का प्रयास करे.
(2) शिक्षक बंधू friend request भेजे Ashutosh Ashutosh

(3) हमसे जुड़े,शिक्षकों के पत्रकार पेज से जुड़े और LIKE करे


2 comments:

  1. किसान भी लाभ के प्रति खिंच कर खुद ही हस्तक्षेप को आमंत्रित कर रहे हैं. हाल की बात करें तो बेमौसम बारिश के कारण हुए नुकसान के बाद राहत की मांग इसका उदाहरण है. यह मांग उन इलाकों से भी उठ रही है जहां बहुत अधिक नुकसान नहीं हुआ है और इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है. सरकार जो भी सहायता प्रदान करेगी उससे उनकी विपदा कम होगी लेकिन यह बात कृषि संबंधी फैसलों की संभावनाओं को भी सीमित करेगी.

    ___________________
    भारतीय किसान | ताजा खबरें | हमारा देश भारत | राजनीति

    ReplyDelete
  2. All TET 2018 Application form will be started soon for state and central region. canididates are invited to check TET 2018 Exam Notification to apply online before the last date.

    ReplyDelete