Friday, January 13, 2017

साँतवे वेतनमान पर क्यों मचा है घमासान

साँतवे वेतनमान पर क्यों मचा है घमासान,आइये समान काम के लिए समान वेतनमान पर करे काम....
एक पौधा सूख रहा था.एक व्यक्ति ने पत्ते में पानी दिया,दुसरे ने तना को सींचा.यह प्रक्रिया चलती रही पर पौधा सूखता ही गया.एक ने जड़ को सींचा और पौधा पुनः हरा-भरा हो गया.
सभी आदरणीय शिक्षकों को Ashutosh Amit का नमस्कार.यह कोई कहानी नहीं बिहार के नियोजित शिक्षकों का हाल है.किसी ने कहा नियोजितों को सांतवा वेतनमान नहीं मिलेगा तो हमलोग पुतला जलाने लगे,हड़ताल करने लगे,मानव श्रृंखला का विरोध करने लगे.सांतवे वेतनमान के फेर में समान काम के लिए समान वेतनमान (जड़) को ही भूल गये.
Image may contain: one or more people, eyeglasses and closeup
जरा सोचिये,क्या अब तक बिहार के किसी कर्मचारी को नया वेतनमान मिला है?याद दिला दूँ.. बिहार सरकार के संकल्प संख्या 1530 के अनुसार नियोजित शिक्षकों को अन्य कर्मी की तरह सारी सुविधा देय है.अभी कमिटी बनी है उसका रिपोर्ट तो आने दे.
Image may contain: sky and outdoor
23 जनवरी को पटना हाईकोर्ट में नियोजित शिक्षकों के समान काम के लिए समान वेतनमान पर उपेन्द्र राय बनाम बिहार सरकार केस की सुनवाई है.इसका फैसला 19 दिसंबर को ही आ जाता पर BSTA के टैग होने के कारण बिलम्ब हो रहा है.जब समान काम के लिए समान वेतनमान(पूर्ण वेतनमान) मिल जायेगा तो सांतवा वेतनमान मिलना तय है.अभी 3-6 हजार रूपए की मानदेय वृद्धि होगी.

हमारा साथ दीजिये-तन,मन और धन से.भरोसा रखे.आपकी उम्मीदों को टूटने नहीं दूँगा.

धरना-प्रदर्शन,काला बिल्ला से कुछ हासिल होने वाला नहीं है.प्रदीप पप्पू,पूरण-शिवेन्द्र पाठक,ब्रजवासी,अमरदीप,मार्कंड पाठक,प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षक संघ सहित सभी नेताओं को एक मंच पर बुलाया जायेगा और समान काम के लिए समान वेतनमान और सेवा-शर्त को जल्द लागू करने के समर्थन में एक साथ हड़ताल किया जायेगा.मैट्रिक-इंटर परीक्षा और मूल्यांकन को ठप किया जायेगा.
Image may contain: 4 people, people smiling

सोचिये आपका नेता शिक्षक हित चाहता है या अपनी राजनीति की दुकान चलाना चाहता है.सही का साथ दीजिये.क्योंकि सही और गलत का फैसला आपको ही करना है.
जय भारत,जय बिहार,जय शिक्षक.
-----------------------------------------------------------------------------------
आशुतोष 
+2 शिक्षक 
प्रोजेक्ट कन्या +2 विद्यालय कुमारखंड,मधेपुरा (बिहार)
Mobile नंबर 7870900690
What’s app नंबर 9708200702
-----------------------------------------------------------------------------------
सभी शिक्षकों से नम्र निवेदन है कि...
(1) फेसबुक पर I Support Teachersपेज को Like कर जुड़े और अपने मित्रों को भी invite करे.क्योंकि सभी शिक्षकों को संगठित और सही जानकारी देने के लिए ही यह पेज बनाया गया है.इसका लिंक है 
(2) सभी शिक्षक अपना नाम,अपने स्कूल का नाम और जिला लिखकर मेरे What’s app नंबर 9708200702 पर भेजे.सही जानकारी आपको मिलती रहेगी.
(3) पोस्ट को शेयर/फॉरवर्ड करके सभी शिक्षकों तक सही जानकारी पहुँचाने का प्रयास करे.
शिक्षक बंधू friend request भेजे Ashutosh Ashutosh
हमसे जुड़े,शिक्षकों के पत्रकार पेज से जुड़े और LIKE करे



No comments:

Post a Comment