Monday, January 11, 2016

नियोजित शिक्षकों के उम्मीद को टूटने नहीं दूँगा

नियोजित शिक्षकों के उम्मीद को टूटने नहीं दूँगा,आत्म-सम्मान को झुकने नहीं दूँगा !

सभी सम्मानीय शिक्षकों को Ashutosh का नमस्कार.कुछ दिन पूर्व सोशल मीडिया के माध्यम से मैंने बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव को नियोजित शिक्षकों की समस्या और मांग से अवगत कराते हुए एक पत्र लिखा था और तेजस्वी के फेसबुक पेज पर भी पत्र को पोस्ट किया था.पर कोई जबाव नहीं मिला.
इसी पेज पर एक छात्र ने छात्रवृति की शिकायत की तो उनकी समस्या को उपमुख्यमंत्री ने पढ़ा और उसे दूर किया.क्या नियोजित शिक्षकों की समस्या और मांग पेंडिंग में डाल दी गयी?शायद हाँ!



उपमुख्यमंत्री को पुनः याद दिलाने के लिये मैंने नियोजित शिक्षकों की समस्या और मांग को लिखकर पत्र डाक से भेजा है.इसमें निम्न मांगों को उठाया गया=
(1) 5200-20200 का आधा-अधुरा वेतनमान मिला है.पे बैंड काट कर वेतनमान दिया गया है,जो उचित नहीं है.
(2)
अप्रशिक्षित शिक्षकों को ग्रेड पे नहीं दिया गया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है.
(3)
प्रशिक्षित शिक्षकों को दो साल के अनुभव के बाद ग्रेड पे मिलना भी दुखद है.
(4)
स्थानांतरण नहीं होने से विकट समस्या हो रही है.
(5)
सभी TET-STET पास अभ्यर्थियों का नियोजन नहीं हुआ है.

हमें उम्मीद है कि यह पत्र भी उपमुख्यमंत्री तक जरुर पहुँचेगा और वे फिर से हमारी मांग और समस्याओं से रूबरू होंगे.अगर फिर भी मौन रहे तो समय लेकर उनसे मिलने भी जाऊंगा पर हार नहीं मानूँगा.



नेतागिरी को दूर से ही प्रणाम.जरुरी नहीं हक़ और अधिकार की बात नेतागिरी करके ही हो.हक़ की बात कार्यकर्ता बनकर भी की जा सकती है.मैं आशुतोष आपका एक कर्मठ कार्यकर्ता था,हूँ और रहूँगा.चाहे मुझे अकेले ही क्यूँ ना चलना पड़े, मैं चलूँगा.मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री,मंत्री और अधिकारीयों से मिलूँगा और नियोजित शिक्षकों की समस्या और मांग-सामान काम,सामान वेतनमान को बुलंद करता रहूँगा.
मैं वादा करता हूँ-आपके उम्मीद को टूटने नहीं दूंगा और आत्म-सम्मान को झुकने नहीं दूँगा.भरोसा रखिये, हर सुख-दुःख में मैं आपके साथ खड़ा हूँ.मेरी मंजिल है-सामान काम-सामान वेतनमान,स्थांतरण और सभी TET-STET पास साथियों का नियोजन.

अगर जरुरत पड़ी तो मैं पुरे बिहार का पदयात्रा करके मुख्यमंत्री को हमारी मांग से पुनः अवगत कराऊंगा.चाहे जो भी हो जाये मैं आपके उम्मीद को टूटने नहीं दूँगा.कहते है कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती.और मैं कोशिश करता रहूँगा.............
जय भारत,जय बिहार,जय शिक्षक.

सभी शिक्षक मित्रों से अनुरोध है की मेरे what’s app नंबर 9708200702 पर अपना नाम,स्कूल और जिला मैसेज करे.क्यूंकि आने वाले दिनों में इसकी जरुरत पड़ने वाली है.इसे अतिआवश्यक समझा जाये.

आशुतोष 
10+2
शिक्षक 
प्रोजेक्ट कन्या +2 विद्यालय कुमारखंड,मधेपुरा (बिहार)
mobile no.- 7870900690
What’s
नंबर 9708200702



I Support Teachers मित्रों यह पेज शिक्षकों को समर्पित है.कृपया इस पेज को लाइक करे.शिक्षक समाज और राष्ट्र के निर्माता होते है.सभी शिक्षकों को संगठित और एकजुट करने के लिये यह पेज बनाया गया है.
कृपया इस पेज को लाइक करे .पेज लाइक कैसे करे =
(1) सबसे पहले I Support Teachers के इस लिंक पर क्लीक करे ,यह पेज खुल जायेगा
https://www.facebook.com/pages/I-Support-Teachers/726071567505653
(2) उसके बाद इस पेज के LIKE पर क्लीक करे .

पोस्ट को शेयर करके अपनों तक जानकारी पहुँचावे
अपना बहुमूल्य सुझाव भी दें और

शिक्षक बंधू freind request भेजे Ashutosh Amit
https://www.facebook.com/ashutoshsir2020

हमसे जुड़े , शिक्षकों के पत्रकार पेज से जुड़े और LIKE करे
https://www.facebook.com/ashutoshteachersjournalist


No comments:

Post a Comment