Thursday, February 4, 2016

बिहार के मुख्यमंत्री के नाम त्राहिमाम संदेश ....

बिहार के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम नियोजित शिक्षकों का त्राहिमाम संदेश ....
वेतन नहीं मिलने से हो गई है बदहाली,क्या अब हाथ में लेना पड़ेगा थाली......



सभी शिक्षकों को Ashutosh Amit का नमस्कार.आर्थिक बदहाली से जूझ रहे और वेतन की टकटकी लगाये हुए शिक्षकों को फ़िलहाल और संकट झेलना पड़ेगा.क्यूंकि मार्च से पहले वेतन भुगतान के कोई आसार नहीं है.सच्चाई यह है कि वेतन के आभाव में अब दुकानदार भी राशन देना बंद कर चुका है.पत्नी और बच्चों के ईलाज हेतु उधारी भी नहीं मिल रहा है.एक भिखारी से बद्तर स्थिति नियोजित शिक्षकों की हो गई है.
जो शिक्षक आर्थिक रूप से सबल है उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है.परंतु सिर्फ वेतन पर निर्भर रहने वालों शिक्षकों की दुर्दशा देखी नहीं जाती है.



माननीय मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री महोदय नियोजित शिक्षकों का त्राहिमाम संदेश सुनिये.कभी एसी चैम्बर और गाड़ी से निकल कर देखिये नियोजित शिक्षकों की स्थिति भिखारिओं से भी ज्यादा बद्तर है.दुकानदार उधारी देना बंद कर चुका है,ईलाज के पैसे नहीं है.स्थिति को देखिये सरकार !
आपलोग सिर्फ फरमान जारी करते है.गुणवत्तापूर्ण शिक्षा,बायोमैट्रिक हाजिरी,कदाचारमुक्त परीक्षा..फलाना..ढिमका..भाषा शायद गलत हो गई.मगर पेट में आग लगी है सरकार..वेतन के आभाव में स्थिति भीख मांगने की हो गई है.
क्या ये है आपका शाइनिंग बिहार”.भीख मांगते मास्टर.कब तक ऐसे प्रताड़ित कीजियेगा.



अक्टूबर के बाद वेतन नहीं मिला है.कही तो जुलाई से ही वेतन नहीं मिला है और कही साल लगने को है वेतन नहीं मिला है.क्या आप इस तरह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा लायेंगे.क्या ऐसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आ पायेगी?
माननीय महोदय,सिर्फ मीडिया में ही नहीं वास्तविकता में भी शिक्षकों के वेतन को प्राथमिकता दीजिये और शीघ्र से शीघ्र वेतन भुगतान की व्यवस्था कीजिये.क्यूंकि भूखे पेट तो हरि भजन भी नहीं होता है.
वेतन की आस में समस्त नियोजित शिक्षक.

जय भारत,जय बिहार,जय शिक्षक.
सभी शिक्षक मित्रों से अनुरोध है की मेरे what’s app नंबर 9708200702 पर अपना नाम,स्कूल और जिला मैसेज करे.क्यूंकि आने वाले दिनों में इसकी जरुरत पड़ने वाली है.इसे अतिआवश्यक समझा जाये.

आशुतोष 
10+2 शिक्षक 
प्रोजेक्ट कन्या +2 विद्यालय कुमारखंड,मधेपुरा (बिहार)
mobile no.- 7870900690
What’s नंबर 9708200702

I Support Teachers पेज शिक्षकों को समर्पित है.शिक्षक समाज और राष्ट्र के निर्माता होते है.सभी शिक्षकों को संगठित और एकजुट करने के लिये यह पेज बनाया गया है.

कृपया इस पेज को लाइक करे.
(1) I Support Teachers के इस लिंक पर क्लीक करे ,यह पेज खुल जायेगा
(2) फिर इस पेज के LIKE पर क्लीक करे .

पोस्ट को शेयर करके अपनों तक जानकारी पहुँचावे 

अपना बहुमूल्य सुझाव भी दें और
शिक्षक बंधू friend request भेजे Ashutosh 

हमसे जुड़े , शिक्षकों के पत्रकार पेज से जुड़े और LIKE करे



2 comments: